Announcement

Collapse
No announcement yet.

एक नया इन्फ्लूएंजा h7n9 के बारे में महत्वपूर्&

Collapse
X
 
  • Filter
  • Time
  • Show
Clear All
new posts

  • एक नया इन्फ्लूएंजा h7n9 के बारे में महत्वपूर्&

    एक नया इन्फ्लूएंजा H7N9 के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी

    H7N9 बर्ड फ्लू की एक नई नस्ल चीन में पक्षियों और लोगों में पाया गया है. इस वायरस की नहीं चल रहे व्यक्ति से व्यक्ति प्रसार के इस समय में पाया गया है. यहाँ कुछ आम सवाल है और इस नए वायरस के बारे में जवाब हैं.
    H7N9 क्या है?

    "H7N9" कभी कभी पक्षियों में पाया जाता है कि इन्फ्लूएंजा वायरस के एक उप के लिए पद है, लेकिन है कि आम तौर पर इंसानों को संक्रमित नहीं करता. सभी इन्फ्लूएंजा ए वायरस की तरह, यह भी H7N9 के विभिन्न प्रकारों हैं. मार्च 2013 के अंत में शुरू हुए चीन पहले से देखा H7N9 वायरस से बहुत अलग है कि H7N9 की एक नई नस्ल के साथ मानव और पक्षी (पोल्ट्री) के संक्रमण की सूचना दी.
    H7N9 की इस नई नस्ल मानव संक्रमण है?

    हां. H7N9 वायरस से पहले लोगों में पाया नहीं किया गया था, जबकि अप्रैल के पहले दो हफ्तों में, चीन इस नए H7N9 वायरस के साथ मानव संक्रमण के 70 से अधिक मामलों की सूचना दी.
    कैसे लोग संक्रमित हो रहे हैं?

    यह वायरस मानव में संक्रमण हुआ है, जहां एक ही क्षेत्रों में से कुछ में चीन में पक्षियों (पोल्ट्री) में पाया गया है. इस वायरस आम तौर पर लोगों में फैल नहीं करता है, काम धारणा लोग संक्रमित पोल्ट्री के साथ संपर्क होने के बाद वायरस से संक्रमित किया गया है.
    कैसे लोगों को बर्ड फ्लू के वायरस से संक्रमित हो सकता हूं?

    बर्ड फ्लू वायरस के साथ मानव संक्रमण आमतौर पर बर्ड फ्लू वायरस से दूषित संक्रमित पक्षियों (जीवित और मृत दोनों) या वातावरण के साथ निकट संपर्क के बाद, दुर्लभ हैं, लेकिन अतीत में क्या हुआ है.

    संक्रमित पक्षियों उनके गोबर या उनके बलगम में, उदाहरण के लिए, फ्लू वायरस का एक बहुत डाला सकता है. किसी एक संक्रमित पक्षी या वायरस से दूषित एक वातावरण छू लेती है और फिर उनकी आंखों, नाक या मुंह से छू हैं, वे बर्ड फ्लू वायरस से संक्रमित हो सकता है. फ्लू वायरस इस तरह जब एक संक्रमित पक्षी फ्लैप यह पंखों के रूप में, किसी भी तरह के हवाई हो जाता है अगर संक्रमण भी हो सकता है कि कुछ सबूत है. किसी को हवाई वायरस में सांस ले रहे थे, तो यह है कि वे संक्रमित हो सकता है संभव है.
    संक्रमण के इस वायरस गंभीर के साथ है?

    इस वायरस के साथ मानव संक्रमण के मामलों की रिपोर्ट के अधिकांश बहुत गंभीर बीमारी पड़ा है. यह भी कुछ मामूली बीमारी की रिपोर्ट और कोई लक्षण नहीं था जो वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है जो एक व्यक्ति से एक संभव रिपोर्ट कर रहे हैं.
    इस वायरस से बीमारी के लक्षण क्या हैं?

    लक्षण तेज बुखार और खांसी के साथ शुरू कर दिया है. मामलों का एक बहुत गंभीर निमोनिया, तीव्र श्वसन संकट सिंड्रोम (Ards), सेप्टिक सदमे और मौत के लिए अग्रणी कई अंगों सहित, बहुत गंभीर बीमारी के लिए आगे बढ़े हैं.
    इस वायरस व्यक्ति को व्यक्ति से फैल रहा है?

    चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों को बहुत सावधानी से इस स्थिति की जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे संक्रमित हो गया है यदि पता लगाने के लिए संक्रमित लोगों के निकट संपर्क पर अमल कर रहे हैं. यह इस वायरस के व्यक्ति से व्यक्ति प्रसार हुआ है पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण है. अब तक करीब संपर्कों के सैकड़ों की जाँच की गई है और व्यक्ति को व्यक्ति से इस वायरस के चल रहे प्रसार के कोई सबूत नहीं किया गया है.

    शीर्ष
    यह इस वायरस व्यक्ति को व्यक्ति से फैल जाएगा कि संभव है?

    हां. हम अन्य बर्ड फ्लू वायरस के साथ मानव संक्रमण के बारे में पता है के आधार पर, यह इस वायरस के साथ कुछ सीमित व्यक्ति से व्यक्ति प्रसार कि वहाँ भी संभावना संभव है और. महत्वपूर्ण पहलू यह वायरस एक व्यक्ति से आसानी से फैल करने की क्षमता का लाभ निर्धारित करें कि क्या होगा. मानव प्रसार के लिए सतत मानव शुरू करने के लिए एक महामारी के लिए आवश्यक है. स्वास्थ्य अधिकारियों को इस बात के लिए बारीकी से स्थिति को देख रहे हैं.
    इस नए H7N9 वायरस के खिलाफ की रक्षा के लिए एक टीका है?

    नहीं, अभी इस वायरस के खिलाफ की रक्षा के लिए कोई टीका नहीं है. सीडीसी और दूसरों को यह आवश्यक है अगर एक टीके बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि एक टीका उम्मीदवार वायरस विकसित करने के लिए काम कर रहे हैं.
    इस वायरस से संबंधित बीमारी के इलाज के लिए दवाओं रहे हैं?

    सीडीसी चीन से एक H7N9 वायरस नमूना प्राप्त हुआ है. सीडीसी पर प्रयोगशाला के परीक्षण में इस वायरस मौसमी फ्लू के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है कि दो इन्फ्लूएंजा एंटीवायरल दवाओं के लिए (अतिसंवेदनशील) संवेदनशील होना होगा कि इंगित करता है. जल्दी बीमारी के पाठ्यक्रम में दिया जब इन दवाओं (oseltamivir / Tamiflu ? और zanamivir / Relenza ?) सबसे अच्छा काम करते हैं. हालांकि, इन्फ्लूएंजा वायरस हो सकता है, या, इन दवाओं के लिए प्रतिरोधी बन सकता है, इसलिए इन दवाओं हमेशा काम नहीं कर सकते. नए वायरस आइसोलेट्स प्राप्त कर रहे हैं, सीडीसी मौजूदा एंटीवायरल दवाओं के लिए अन्य H7N9 वायरस की संवेदनशीलता को निर्धारित करने के लिए चल रहे परीक्षण का संचालन करेंगे. अभी, सीडीसी H7N9 के इलाज के लिए oseltamivir / Tamiflu ? और zanamivir / Relenza ? सिफारिश की.
    संयुक्त राज्य अमेरिका में इस वायरस से खतरा अभी क्या है?

    इस H7N9 वायरस के साथ मानव या पक्षी संक्रमण का कोई मामलों संयुक्त राज्य अमेरिका में पाया गया है. इस समय, संयुक्त राज्य अमेरिका में लोगों के लिए जोखिम कम हो जाता है.
    यह H7N9 फ्लू के मानवीय मामलों के संयुक्त राज्य अमेरिका में पाया जाएगा कि संभव है?

    हां. इस अधिकार के लिए सबसे अधिक संभावना परिदृश्य अब चीन से एक यात्री में H7N9 संक्रमण होगा. बहुत से लोग चीन और अमेरिका के बीच यात्रा करते हैं. सीडीसी सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों और बर्ड फ्लू के साथ देशों से लौट रहे हैं जो यात्रियों में फ्लू के लक्षण के लिए देखो बाहर पर होना करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में चिकित्सकों के लिए एक स्वास्थ्य चेतावनी जारी की. सीडीसी, अलग परीक्षण, और इस तरह के रोगियों के उपचार के लिए मार्गदर्शन जारी किया है. इस वायरस व्यक्ति को व्यक्ति से आसानी से फैल रहा हो ऐसा नहीं है हालांकि, बाद से, चीन की यात्रा के लिंक के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में कुछ मामलों संयुक्त राज्य अमेरिका में आम जनता के लिए संक्रमण का खतरा नहीं बदल जाएगा.

    शीर्ष
    सीडीसी लोगों क्योंकि H7N9 फ्लू की देरी या चीन के दौरे को रद्द करने की अनुशंसा करते है?

    H7N9 के बाद से इस समय व्यक्ति को व्यक्ति से आसानी से नहीं फैला है, सीडीसी लोगों देरी या चीन के दौरे को रद्द करने की सलाह नहीं है. विश्व स्वास्थ्य संगठन का भी बारीकी से इस स्थिति को देख रहा है और किसी भी यात्रा के प्रतिबंध की सिफारिश नहीं करता.
    सीडीसी चीन के लिए यात्रा लोगों के लिए क्या सलाह है?

    सीडीसी पक्षियों या अन्य पशुओं को छू और अक्सर हाथ धोने नहीं की तरह कुछ आम भावना सावधानियों लेने के लिए चीन की यात्रा करने की सलाह है. पोल्ट्री और पोल्ट्री उत्पादों की पूरी तरह से बनाया जाना चाहिए. सीडीसी चीन में स्थिति में परिवर्तन तो यात्रियों के लिए अपनी सलाह को अद्यतन करेगा. इस मार्गदर्शन चीन में बर्ड फ्लू (H7N9) पर उपलब्ध है.
    चीन के लिए यात्रियों को अपनी यात्रा से पहले antivirals के लिए एक नुस्खा मिल जाना चाहिए?

    इस समय, सीडीसी रोकथाम या H7N9 फ्लू की आत्म उपचार के लिए एंटीवायरल दवाएं लिख सिफारिश नहीं करता है. सीडीसी चीन के लिए यात्रियों को अपनी यात्रा के दौरान और बाद में खुद को बचाने और उनके स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए आम भावना सावधानियों का पालन की सिफारिश की गई. चीन की यात्रा के 10 दिनों के भीतर बुखार, खाँसी, या सांस की तकलीफ के साथ कोई भी एक डॉक्टर को देखने और चीन में हाल ही में पर्यटन के बारे में डॉक्टर को बताना चाहिए.
    सीडीसी H7N9 के संबंध में संयुक्त राज्य अमेरिका में लोगों के लिए क्या सलाह है?

    सीडीसी H7N9 के बारे में इस समय अमेरिकी जनता के लिए किसी भी नए या विशेष सिफारिशें नहीं है.
    सीडीसी एक H7N9 महामारी शुरू होगा चिंतित है?

    यह एक गंभीर सार्वजनिक स्वास्थ्य की स्थिति है और यह इस वायरस लोगों के बीच आसानी से फैल करने के लिए बदल रहे थे तो एक महामारी शुरू कर सकता है कि संभव है. सीडीसी कि संभावना के लिए तैयारी कर रहा है.
    सीडीसी H7N9 के जवाब में क्या कर रही है?

    सीडीसी बारीकी से इस स्थिति के बाद और चीन सीडीसी और विश्व स्वास्थ्य संगठन सहित घरेलू और अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ समन्वय कर रहा है. 8 अप्रैल, 2013 सीडीसी चीन में उभरते H7N9 स्थिति का प्रबंधन करने के लिए समर्थन स्तर 2 में इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर (EOC) (सीमित सक्रियण) सक्रिय. सीडीसी भी घरेलू प्रकोप प्रतिक्रिया समर्थन करने के लिए चीन के लिए एक टीम भेज रहा है.

    इसके अलावा, सीडीसी सहित दिनचर्या तैयारियों उपाय कर रही है:

    यह आवश्यक हो जाता है अगर टीके बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि एक उम्मीदवार टीका वायरस का विकास.
    अन्य जन स्वास्थ्य प्रयोगशालाओं द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है कि इस वायरस का पता लगाने के लिए एक परीक्षण किट का निर्माण.
    आबादी में इस वायरस के लिए किसी भी मौजूदा उन्मुक्ति है कि क्या वहाँ देखने के लिए रक्त के नमूने पर पढ़ाई का आयोजन.
    लाइसेंस इन्फ्लूएंजा एंटीवायरल ड्रग्स, oseltamivir (वाणिज्यिक Tamiflu ? के रूप में जाना जाता है) और zanamivir (Relenza ?) और साथ ही अनुसंधानात्मक एंटीवायरल दवाओं के लिए H7N9 संवेदनशीलता का निर्धारण करने के लिए चल रहे परीक्षण का आयोजन.
    सीडीसी भी एक और अधिक गहन सार्वजनिक स्वास्थ्य जोखिम आकलन करने के लिए और अधिक जानकारी एकत्र कर रहा है. यह एक उभरती स्थिति है और जानने के लिए अभी भी बहुत कुछ है.

    http://www.cdc.gov/flu/avianflu/h7n9-basics.htm
Working...
X